कोयान द विज़न पर विशेष आपका ध्यानाकर्षण चाहूंगा- विवेंद्र शाह मर्सर्कोले सिवनी

कोयान द विज़न पहल एक विशेष- 
कोयान द विज़न पहल एक विशेष- 
मैं विवेंद्र शाह मर्सकोले छात्र पूर्व प्रभारी सिवनी कोयान द विज़न कार्यालय मैंने महसूस किया है कि कोयान द विज़न जैसी संस्था प्रत्येक क्षेत्रों में होनी चाहिए यह संस्था गहराई के साथ आम लोगों के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास का माध्यम हो सकती है! संस्था के उद्देश्य संस्था के संचालक मंडल एवं सदस्यों को मैंने करीब से देखा है एवं जाना है जब इस संस्था के पास कुछ भी नहीं था तब मैं वहां शुरुआती घर से संस्था के सदस्यों के साथ था संस्था के संस्थापकों की सोच से मैं पूरी तरह परिचित हूं यह संस्था जनजाति छात्राओं को पूर्ण विकास की संकल्पना करती है !!

koyanthevision750@gmail.com

हमने केवलारी ब्लाक , सिवनी में इसकी शाखा खोलकर छोटी सी शुरुआत की है, आप भी इस संस्था को बड़े पैमाने पर पहचान देने के लिए अपने क्षेत्र में इसकी ब्रांच लेकर हम इस इंस्टिट्यूट को समाज का एक मजबूत इंस्टिट्यूट बना सकते हैं इस तरह के संसाधनों का होना किसी भी समाज के विकास के लिए अनिवार्य शर्त है!
 आधुनिकीकरण युग के साथ हमें संबलकर चलने की जरूरत है , हमारे जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए आगे आने की अति आवश्यकता है मैं विवेंद्र शाह मर्सकोले इस बात का उदाहरण हूं मैं लगातार इस संस्था से जुड़ा रहा हूं तो मैने महसूस किया है हम 1 दिन निश्चित ही बहुत आगे जाएंगे जब हम कहते हैं कि हम इस देश के मालिक हैं तो इतना आसान तो नहीं रहा होगा कि हम मालिक थे हमारे पास शिक्षा - दीक्षा,  स्वास्थ्य , सामाजिक संसाधन पर हमारा अधिकार रहा है और इसेलिए हम इस देश के अंदर नैसर्गिक व्यवस्था को जिया है!

www. koyanthevision.com
 जब आप हम इस बात को जानते हैं कि हमारे संसाधन,  हमारी समस्याएं एवं हमारे समाधान हम ही हैं तो क्यों हम अपनी निर्भरता के लिए सरकार के भरोसे जी रहे हैं ! आइए हम सब मिलकर इस मुहिम में जुड़े की समाज के कारवां को उच्च शिखर तक लेकर जाएं युवा साथियों से आग्रह है इस बात पर गौर करें और कार्य करें !
छात्रों को मार्गदर्शन देते रावेनशाह उईके इंस्टिट्यूट ऑफ कोयान संस्थापक
 समीक्षा करते कोयान सदस्य एवं शििक्षक

       विवेंद्र शाह मसर्कोले 
 शाखा प्रमुख कोयान केवलारी 
  पूर्व प्रभारी सिवनी एवं सदस्य 
कोयान द विजन समिति मध्यप्रदेश

Comments

Popular posts from this blog

युवाओं पर मार्गदर्शन

29 अप्रैल 2018 पर विशेष सेमिनार का आयोजन